Yamaha R15: पापा की परियों को मदहोश कर देंगी टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15, KTM भी इसके सामने फ़ैल

Yamaha R15: पापा की परियों को मदहोश कर देंगी टनाटन फीचर्स वाली Yamaha R15, KTM भी इसके सामने फ़ैल। Yamaha सेगमेंट की सबसे चहेती स्पोर्ट्स बाइक है यामाहा R15। यह बाइक अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन के लिए जानी जाती है। तो चलिए आज हम आपको यामाहा R15 की सभी खासियतों से रूबरू कराते हैं:-

Read More: Farming Of Watermelon: कम लागत में होंगा ज्यादा मुनाफा, तरबूज की खेती से किसान होंगे मालामाल, जाने खेती की सम्पूर्ण जानकारी

Yamaha R15 की कीमत (दिल्ली एक्स-शोरूम)

भारतीय बाजार में यामाहा R15 कुल पांच वेरिएंट और सात रंगों के विकल्पों में उपलब्ध है। इसकी कीमत शुरुआती वेरिएंट के लिए 2,15,491 रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 2,33,320 रुपये तक जाती है।

Yamaha R15 के टकाटक फीचर्स

Yamaha R15 में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, गियर इंडिकेटर, डेंजर वार्निंग इंडिकेटर, टैकोमीटर, स्टैंड अलार्म और टाइम जैसी स्टैंडर्ड फीचर्स मिलती हैं। इसके अलावा इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी है जिसे आप यामाहा Y-Connect ऐप के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से आप कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, ईमेल अलर्ट और फोन बैटरी स्टेटस जैसी जरूरी जानकारी को मोटरसाइकिल डिस्प्ले पर देख सकते हैं।

Yamaha R15 का दमदार इंजन

Yamaha R15 में दमदार परफॉर्मेंस के लिए 155 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। यह इंजन 10,000 rpm पर 18.1bhp की पावर और 7,500 rpm पर 14.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक लगभग 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 140 किमीटर प्रति घंटा है।

Leave a Comment