Suzuki V-Strom 800DE: होंडा XL750 ट्रांसअल्प को मार्किट में मटकाना भुला देंगी Suzuki की शानदार बाइक, कीमत जान कर उड़ जायेंगे होश

Suzuki V-Strom 800DE: होंडा XL750 ट्रांसअल्प को मार्किट में मटकाना भुला देंगी Suzuki की शानदार बाइक, कीमत जान कर उड़ जायेंगे होश। बाइक चलाने के शौकीनों, जंगलों और पहाड़ों की सैर का मजा लेने के लिए तैयार हो जाइए! सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना नया मॉडल, V-स्ट्रॉम 800DE उतारा है। यह मोटरसाइकिल खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाई गई है जिन्हें लंबी दूरी का सफर और ऑफ-रोडिंग का रोमांच पसंद है। तो आइये जानते है इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में….

Read More: Dhan Mandi Bhav: आज का ताजा धान रेट, 1121,1718, सुगंधा समेत आज का मंडी भाव, जानें आज के ताजा भाव

Suzuki V-Strom 800DE का धाकड़ इंजन

Suzuki V-Strom 800DE में 776 सीसी का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन लगा है। यह इंजन 84.3 हॉर्सपावर की पावर और 78 Nm का पीक टॉर्क देता है। बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, स्टैंडर्ड के तौर पर इसमें बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर भी दिया गया है, जो क्लच दबाए बिना गियर बदलने की सुविधा देता है।

Suzuki V-Strom 800DE के एडवांस फीचर्स

तेज रफ्तार और कठिन रास्तों को ध्यान में रखते हुए Suzuki V-Strom 800DE में कई सुरक्षा फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। इसमें दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) लगा है। यह अचानक ब्रेक लगाने पर भी टायरों को लॉक होने से रोकता है और बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है। इसके अलावा, सुजुकी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है जो फिसलन वाले रास्तों पर भी अच्छा ट्रैक्शन बनाए रखने में मदद करता है।

Suzuki V-Strom 800DE की अनुमानित कीमत

भारतीय बाजार में सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 10.30 लाख रुपये है। इस मोटरसाइकिल का सीधा मुकाबला होंडा XL750 ट्रांसअल्प, कावासाकी से है।

Leave a Comment