Soft Damage Compensation: 12 जिलों के किसानों को मिला 87.95 करोड़ का मुआवजा, बचें किसान 15 मार्च तक करें Apply

Soft Damage Compensation:- 12 जिलों के किसानों को मिला 87.95 करोड़ का मुआवजा, बचें किसान 15 मार्च तक करें Apply, प्रदेश में बाढ़ से खराब हुए फसल के लिए सरकार द्वारा राज्य के 33483 किसानों की खाते में 87.95 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए है। वह हरियाणा प्रदेश के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ओलावृष्टि वह बारिश से खराब हुई फसल के लिए किसानों को ई क्षति पूर्ति पोर्टल पर 15 मार्च तक शिकायत करने के लिए कहा है। किसान साथी ई क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपनी खराब हुई फसल की खराब हुई स्थिति को अपलोड कर सकते है।

12 जिलों के किसानों को मिला मुआवजा

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बताया की 2023 बाढ़ के दौरान कुल 2 लाख 43 हजार 287 एकड़ का पंजीकरण ई क्षति पूर्ति पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन हुए ।जिसमे जांच के बाद 84 हजार 483 एकड़ फसल खराब होने की पुष्टि की गई है और 33 हजार 483 किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा प्रदान किया गया है। जिसमे हरियाणा के सिरसा फतेहबाद भिवानी गुरुग्राम चरखी दादरी रेवाड़ी झज्जर रोहतक हिसार जींद सोनीपत और महेंद्रगढ़ के किसानों को फायदा हुआ है।

Read More: OnePlus Nord 2T 5G: Iphone को मार्केट से तड़ीपार करने आ गया OnePlus का धाकड़ Smartphone, देखें चकाचक कैमरा और कड़क बैटरी

87.95 करोड़ रुपए का मुआवजा जारी करने के दौरान मीटिंग में मंत्री जेपी दलाल भी मौजूद रही वह सीएम ने कहा की वर्ष 2023 में इसके अलावा बाढ़ से हुए नुकसान की पूर्ति के लिए किसानों 130 करोड़ से भी अधिक मुआवजा वितरित किया गया है। जिससे पूरे साल में प्रदेश के किसानो को तकरीबन 213 करोड़ के लगभग मुआवजा दिया जा चुका है।

Read More: Hyundai I20: टकाटक Hyundai की कार घर लाए केवल 6 लाख में, जाने जबरदस्त फीचर्स और धाकड़ उपदटेस के बारे में

किसान 15 मार्च तक करें फसल नुकसान को पोर्टल पर अपलोड

फरवरी मार्च में हुए ओलावृष्टि बेमोसमी बारिश से प्रदेश के काफी किसानों को तगड़ा नुकसान हुआ है। जिसके लिए हरियाणा में प्रदेश के किसानों को अपनी फसल के हुए नुकसान के लिए ई क्षति पूर्ति पोर्टल पर खराब विवरण की शिकायत के लिए पोर्टल खोला गया है।

Leave a Comment