School Holiday : वाहन चालकों की हड़ताल से स्कूलों में हुई छुट्टी घोषित आदेश जारी

School Holiday : वाहन चालकों की हड़ताल से स्कूलों में हुई छुट्टी घोषित आदेश जारी केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून का जमकर विरोध हो रहा है। विरोध के चलते ट्रक और बस के पहिये थम गए है , जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विरोध के चलते पेट्रोल पंप पर भी जमकर भीड़ देखने मिल रही है। विरोध के चलते भोपाल के कई स्कूल में छुट्टी दे दी गई।

School Holidays स्कूल में हुई छुट्टी घोषित

केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के विरोध के चलते स्कूल बस के भी पहिये थम गए है। जिससे बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी भोपाल के कई स्कूल में को एक दिन के लिए बंद कर दिया है तो कई जगह दो दिन के लिए स्कूल में छुट्टी दे दी है। कई स्कूल में बच्चों को माता – पिता को ले जाने लाने के लिए कहा गया है। देखते है की इसका असर कब तक देखने मिलता है। अभी पता नहीं कब तक इसका प्रभाव देखने मिलता है। स्कूल कब तक बंद रहेंगे इसकी कोई भी जानकारी अभी नहीं मिली है। कुछ स्कूल सुचारु रूप से चल रहे है।

स्कूल वाहन चालकों ने इस कानून में बदलाव करने के लिए सरकार से अपील की है। मध्यप्रदेश स्कूल सेवा समिति ने कल एक प्रेस नोट जारी किया है। इसमें उन्होंने कानून में बदलाव को लेकर बात कही है। उनका कहना है की जब तक सरकार इस कानून में बदलाव नहीं करती है तब तक बस का संचालन नहीं होगा।

Read more नए वर्ष 2024 से 5G वेलकम ऑफर बंद, Airtel, Jio Unlimited Free 5G Data यूजर को बड़ा झटका

सरकार ने यह लाया है अब कानून

School Holidays सरकार ने हिट एंड रन कानून में बदलाव करते हुए भारतीय न्याय सहिंता 2023 के तहत अगर कोई भी इस कानून में दोषी पाया जाता है तो उस व्यक्ति को 7 लाख तक का जुर्माना और 10 साल की सजा है। इस ही कानून में बदलाव को लेकर ड्राइवर लोग विरोध कर रहे है खबर को शेयर करें।

Leave a Comment