SBI New Scheme : SBI बैंक की इस स्कीम में करे निवेश , इतने लाख रुपए मिलेंगे कि एसबीआई बैंक के खाताधारक हो जाएंगे मालामाल

0
SBI New Scheme

SBI New Scheme  :SBI बैंक की इस स्कीम में करे निवेश , इतने लाख रुपए मिलेंगे कि एसबीआई बैंक के खाताधारक हो जाएंगे मालामाल आज हम आपको इस पोस्ट में  एसबीआई बैंक की नई स्कीम के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे, अगर आप भी एसबीआई बैंक के खाताधारक तो इस स्कीम में करें निवेश और पाए लाखों रुपए, आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाताओं में से एक है, जो जनता के लिए कई तरह की योजनाएं पेश करता है। लोग अक्सर स्टॉक और क्रिप्टो में निवेश करने को जोखिम भरा समझते हैं, और इसलिए आज भी बैंक निश्चित रिटर्न देने के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प बने हुए हैं। इसी भावना के साथ, SBI ने एक ऐसी स्कीम प्रस्तुत की है, जो बिना ज्यादा जोखिम के आपके निवेश पर सुरक्षित रिटर्न प्रदान कर सकती है – SBI अन्युवादित जमा योजना। यह स्कीम आपको नियमित रिटर्न प्रदान करती है और ब्याज दर बचत खातों और पारंपरिक जमा योजनाओं की तुलना में अधिक है।

SBI New Scheme

SBI New Scheme : SBI बैंक की इस स्कीम में करे निवेश , इतने लाख रुपए मिलेंगे कि एसबीआई बैंक के खाताधारक हो जाएंगे मालामाल

read more : SBI: एसबीआई खाता धारकों के लिए 31 अगस्त तक मिल रही बड़ा तोहफा खबर सुनकर दौड़ते हुए आएंगे बैंक में कहीं हो ना जाए आपको देर पढ़े पूरी खबर

SBI अन्युवादित जमा योजना के लाभ

इस योजना के तहत निवेशक को एक निश्चित अवधि के लिए एकमुश्त धनराशि जमा करनी होगी। योजना के अनुसार, निवेशक को हर महीने समान मासिक किस्तों में लौटा दी जाती है, जिसमें ब्याज सहित कुल राशि को वितरित किया जाता है। इस तरीके से, निवेशक को नियमित रिटर्न मिलता है और उन्हें अपने पूंजी की देखभाल करने की चिंता नहीं होती। इसमें जमा रकम पर ब्याज की गणना हर तिमाही में कंपाउंडिंग के आधार पर की जाती है, जो निवेशकों को अधिक फायदा प्रदान करता है।

निवेश अवधि और ब्याज दरें

निवेशक अपने निवेश की अवधि चुन सकते हैं ग्राहक। सामान्य ग्राहकों के लिए ब्याज दर 5% से 6.5% के बीच होती है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर निवेश की कुल अवधि के आधार पर 5.5% से 7.5% के बीच होती है। निवेशकों को निम्नलिखित अवधियों में निवेश करने का विकल्प है:

36 महीने

60 महीने

84 महीने

120 महीने

कितना पैसा जमा किया जा सकता है?

इस योजना में अधिकतम जमा की कोई सीमा नहीं है, लेकिन न्यूनतम जमा राशि 1,000 रुपये प्रति माह बनाए रखनी होगी। निवेशकों को एक यूनिवर्सल पासबुक भी जारी की जाएगी, जिसके माध्यम से उन्हें अपने निवेश के बारे में सभी आवश्यक जानकारी मिलेगी।

read more : SBI Bank : एसबीआई खाता धारकों के लिए बड़ी खबर बैंक ने किया देशभर में नए नियम का ऐलान जानिए पूरी जानकारी

हर महीने कैसे और कितने मिलेंगे पैसे?

  • इस योजना में निवेश करने पर निवेशकों को हर महीने निश्चित राशि मिलेगी, जो उनकी निवेश अवधि के अनुसार होगी। यहां एक उदाहरण दिया गया है:
  • यदि आप 7.5 फीसदी ब्याज दर के साथ इस स्कीम में 10 लाख रुपये निवेश करते हैं, तो आपको हर महीने 11,870 रुपये की भुगतान की जाएगी। हर महीने करीब 12 हजार रुपये आपको EMI के तौर पर मिलेंगे।
  • इसलिए, SBI अन्युवादित जमा योजना एक सुरक्षित और विश्वसनीय निवेश विकल्प है जो नियमित रिटर्न प्रदान करता है और निवेशकों को सुरक्षित भविष्य के लिए तैयार करता है। यह आपको अधिक फायदा प्रदान करने के साथ-साथ आपकी निवेश संबंधी चिंताओं को दूर करने में मदद करता है।

Discription : आज हमने आपको इस पोस्ट में एसबीआई बैंक की नई स्कीम के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है जिससे हमें सोशल मीडिया और न्यूज़पेपर के माध्यम से एकत्रित किया है, इसमें कोई त्रुटि हो तो हमारी वेबसाइट राजस्थान ब्रेकिंग की कोई जिम्मेदारी नहीं है।

SBI Bank Big News: एसबीआई के ग्राहक ध्यान दे, 30जून से बदलने वाले है बैंक के नियम, अधिक जानकारी यहां से प्राप्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *