PM Kishlan Yojna 16th installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की 16वी क़िस्त पर आया बड़ा अपडेट, जांचे अपना स्टेटस

PM Kishlan Yojna 16th installment: प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की 16वी क़िस्त पर आया बड़ा अपडेट, जांचे अपना स्टेटस। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना ( Pm kisan Yojna) के अंतर्गत अब तक किसानों के खाते में अब तक 2–2 हजार रुपए की 15 किस्त के करोड़ो रुपए आवंटित किए जा चुके है वह काफी समय इंतजार कर रहे किसानों को 16वी किस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 28 फरवरी को महाराष्ट्र के यवतनाम जिले से हस्तांतरित की जाने की सूचना मिली है।

Read More: New Yamaha MT-15: युवा दिलों पर राज करने आयी Yamaha की शानदार बाइक, कातिलाना लुक और 48kmpl माइलेज के साथ देखे कीमत

Pardhan Mantri Kisan yojana 2024

आपको बता दे कि पीएम किसान योजना के द्वारा किसानों के सीधे खाते में डीबीटी के माध्यम से भेजी जाती है जिसके लिए उन्हें कही जाने की जरूरत नहीं पड़ती है अर्थात सीधे खाते में डाली जाती है वह पीएम किसान योजना के अंतर्गत पाते लाभर्थियो को दो हजार रुपए की तीन किस्त में प्रतिवर्ष 6 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाती है वह इस बार ई केवाईसी पूर्ण करवाने वाले किसानों को ही इस किस्त का लाभ दिया जाएगा ।

बिना केवाईसी या आधार सत्यापन Bank Detail और ई केवाईसी पूर्ण नही होने वाले किसानों को 16वी किस्त से वंचित रहना पड़ सकता है इसलिए अभी अपने स्टेटस की जांच कर पुष्टि कर ले की उन्हें यह किस्त मिलेगी या नहीं जिसकी जानकारी हम यहां आपको देने जा रहे है।

ऐसे जांचे अपना पीएम किसान का स्टेटस

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अंतर्गत अपनी अगली किस्त की स्टेटस की जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर स्टेटस को चेक कर ले जिसमे उन्हें दिए गए विकल्प में यह जानकारी मिल जाएगी की वे अगली किस्त या पीएम किसान योजना के लिए पात्र है या नहीं वह अपने ईकेवाईसी स्टेटस की स्तिथि भी जान सकते है।

Leave a Comment