PM Kisan Samman Nidhi Yojana: कल किसानों के लिए खास दिन, खातों में आएंगी धनराशि, करोड़ों किसान कर रहे इंतजार

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: कल किसानों के लिए खास दिन, खातों में आएंगी धनराशि, करोड़ों किसान कर रहे इंतजार। देश भर में करोड़ों किसान पीएम किसान सम्मन निधि योजना की किस्त का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 28 फरवरी को किसानों के खातों में ₹2000 की किस्त का पैसा ट्रांसफर करने जा रहे हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की बात करें तो यह लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले शुरू की गई थी किस्त का पहला पैसा दिसंबर मार्च के 2018-19 में दी गई थी। उसे समय देश के लगभग 31 करोड़ 61 लाख 6918 किसानों को पीएम किसान सम्मन निधि की योजना का लाभ मिला था। जो कि इस समय लगभग 90 करोड़ से भी अधिक किसानों को 15वीं किस्त का पैसा पहुंचा जा चुका है।

Read More: Bajaj Pulsar N160: Apache को मार्केट से तड़ीपार कर देंगा Bajaj का कंटाप Look, धाकड़ फीचर्स के साथ दमदार इंजन देखे कीमत

किसान सम्मन निधि योजना में अपना नाम चेक करें

पीएम किसान सम्मन निधि योजना की लिस्ट में यदि आपका नाम चेक करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना नाम 2024 की लिस्ट में चेक कर सकते हैं….

पीएम किसान सम्मन निधि के पोर्टल पर जाकर आधिकारिक वेबसाइट (https://pmkisan.gov.in/) को ओपन करें।

इसके पश्चात आपको दाएं कॉर्नर पर फार्मर का ऑप्शन दिखेगा।

फार्मर ऑप्शन पर बेनिफिशियरी लिस्ट के ऑप्शन को दबाए।

इसके पश्चात आपके पास एक नया पेज खुलेगा जिसमें ताजा लिस्ट देखने को मिलेगी जहां पर आपके द्वारा मांगी गई जानकारी जैसे राज्य जिला तहसील या गांव को सेलेक्ट करने के पश्चात गेट पोर्ट पर क्लिक करके अपने पूरे गांव की लिस्ट को देख सकते हैं।

Leave a Comment