OYO Hotel: OYO होटल में अपनी प्रेमिका को ले जाने से पहले समझ ले ये जरूरी नियम

OYO Hotel: OYO होटल में अपनी प्रेमिका को ले जाने से पहले समझ ले ये जरूरी नियम , यदि आप भी आपकी प्रेमिका को oyo ले जाना चाहते हे तो जाने से पहले जान जरूरी नियम आज के समय में यात्रा करते समय या कहीं जाने या कहीं बड़े शहर में घूमने या किसी दूसरे शहर में जाने पर आराम करने के लिए लोग होटल को बुक करते हैं। और वहीं पर ठहरते हैं एवं रात भी गुजरते हैं। क्योंकि वहां पर पूरा सिक्योरिटी के साथ रह सकते हैं इसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यम से बुक करके होटल में जा सकते हैं।

आप सब अगर ओयो होटल में जा रहे हैं तो नए नियम के बारे में जान लीजिए। क्योंकि बहुत सारे लड़के गर्लफ्रेंड को लेकर जाते हैं तुमको परेशान किया जाता है। क्या वह ले जा सकते हैं या नहीं, इसके बारे में आज बात करने वाले हैं। इसलिए आप लोग इस आर्टिकल पर आज तक बने रहें

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे की ओयो होटल पूरे देश में बन चुका है आप कहीं पर भी जाएंगे ऑनलाइन या ऑफलाइन बुक कर सकते हैं। और आराम से ठहर सकते हैं एक दिन से लेकर कई दिनों तक होटल में आराम कर सकते हैं। क्योंकि हर दिन के लिए आपको पैसा देना होगा होटल में आपके रूम अलग-अलग रेंट पर मिलता है। क्योंकि जितना ज्यादा है दीजिएगा उतना हीज्यादा फैसिलिटी मिलेगा।

read more : Desi Jugaad : नोट गिनने का लगाया इस शख्स ने तिगड़म दिमाग,  मिंटो में गिने नोट ये जुगाड़ देख हो जायगे हैरान

इसमें आप विवाहित या अविवाहित जोड़े दोनों जा सकते हैं कोई रोक नहीं सकता है। मगर परिवार वाले पुलिस से शिकायत करके परेशान करने की कोशिश करते हैं। अगर आपकी आयु 18 वर्ष है तो कोई परेशान नहीं कर सकता है।

ओयो होटल नए नियम लागू

बहुत बार आप लोग न्यूज़ में देखे होंगे की गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड जब भी ओयो होटल में जाते हैं तो उनकी शिकायत पुलिस की जाती है। मगर ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि नियम के अनुसार ओयो होटल मैं मैरिड या अनमैरिड दोनों जोड़े जा सकते हैं। कोई परिवार वाले कपल्स को परेशान नहीं कर सकते हैं ना ही पुलिस उनको कुछ भी कर सकती है। क्योंकि पुलिस केवल कानून मेरा कर उनका अधिकार है कि आपका आईडी चेक कर सकती है। और कुछ पूछताछ कर कर आपको छोड़ देगी।

अगर आपकी आई 18 वर्ष से ज्यादा है तो कोई कुछ नहीं बोल सकता। क्योंकि आपका मौलिक अधिकार है और लाइव इन रिलेशन में बहुत लोग रह रहे हैं जिस पर कोई कानून रोक नहीं सकता है। अगर दो जोड़े बालिक हो चुके हैं तो वह बिना शादी के भी एक साथ रह सकते हैं। पुलिस आपसे पूछताछ कर सकती है और आपसे बलिक होने का कोई भी प्रमाण मांग सकती है। अगर गिरफ्तारी या फिर हिरासत में लेने को लेकर पुलिस डराने की कोशिश करती है तो इसे मौलिक अधिकार का हनन माना जाएगा। और आप अपने मौलिक अधिकार के लिए कोर्ट जाने का विचार कर सकते हैं।

OYO होटल में अनमैरिड कपल ओयो मे जा सकते हे

इस आर्टिकल में हम आप आपको ओयो से लेकर जानकारी के बारे में बताएंगे  अगर आप अनमैरिड है और ओयो होटल या किसी भी होटल में रूम लेने जा रहे हैं तो मालिक आपके रूम देने से इनकार नहीं कर सकती है या शादी का कोई प्रूफ नहीं मांग सकती है। बस आपको अपना आधार कार्ड या कोई भी बच प्रमाण पत्र देना होगा जिस पर आपकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए तब आपको रूम मिल जाएगा। अगर होटल वाले रोकते हैं तो आप होटल वाले पर कंप्लेंट भी कर सकते हैं। क्योंकि होटल जब ठहरने के लिए ही बनाया गया है तो आपका पूरा अधिकार है कि आप उसे होटल में ठहर सकते हैं। बस आप सही तरीका से बात करें।

प्रेमी जोड़े को भी हे पुरा अधिकार  है?

आपको ओयो से लेकर जानकारी के बारे में बताएंगे  आप सब को जानकारी के लिए बता दो कि अनुच्छेद 21 के तहत अविवाहित कपल को साथ रहने का पूरा अधिकार है। यह अधिकार सुप्रीम कोर्ट ने शास्त्र और पर कह चुका है। अनुच्छेद 21 के तहत कोई भी प्रेमी जोड़े अपनी मर्जी से होटल में रुकने का पूरा अधिकार मिलता है। और आपसी सहमति से दोनों को शारीरिक संबंध बनाने का भी अधिकार है इसके लिए शादी होने का कोई जरूरत नहीं है। इसलिए होटल वाले नहीं रोक सकते गार्जियन भी कुछ नहीं कर सकते हैं एवं पुलिस भी आपको परेशान नहीं कर सकती।

read more : Viral Chutkule:लड़का और लड़की एक रेस्टोरेंट गए ,बेटर मैं आप पूछ लेंगे लड़की भैया एक सब्जी वाली रोटी लाना , बेटर क्या….

होटल मे प्रेमी जोड़े के लिए नियम

आज की इस आर्टिकल में हम आप सबको बताते चले की होटल में प्रेमी जोड़े हो या शादीशुदा जोड़े कोई भी रह सकता है। इसके लिए पुलिस आपको परेशान नहीं कर सकती अगर माता-पिता शिकायत पुलिस से करते भी है तो पुलिस वाले वेद प्रमाण पत्र मांग सकती है। और आपसे पूछताछ कर सकती कि आप दोनों सहमति से होटल में आए हैं। अगर आपकी आई 18 वर्ष से ज्यादा है तो उसके बाद पुलिस चली जाएगी, कुछ नहीं बोलेगी।

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको OYO में अपनी गर्लफ्रेंड को ले जा रहे हैं, तो नए नियम  के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइटrajasthanbreaking.in  की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

 

Leave a Comment