New Kisan Yojna: किसानों के लिए बड़ा तोहफा मिलेंगा बिना ब्याज मिलेगा लोन

New Kisan Yojna: किसानों के लिए बड़ा तोहफा मिलेंगा बिना ब्याज मिलेगा लोन, किसानों के हित हेतु काफी सरकारी योजना सरकार के द्वारा संचालित की जाती है। राज्य सरकार कमजोर किसानों आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए नई योजना शुरू कर रही है। बड़ती महंगाई में खाद बीज खरीदना काफी महंगा हो चुका है।

Read More: Bajaj Pulsar N150: TVS Apache को औंधे मुह गिरा देगी Bajaj की टकाटक लुक वाली बाइक, तगड़े फीचर्स के साथ इंजन भी कड़क

किसानों के लिए योजना

यह होता है कि गरीब किसान या कमजोर किसान को बड़ती महंगाई के कारण खेती करने के लिए खाद बीज खरीदना काफी मुश्किल हो जाता है। खेती करने के लिए आज के युग में काफी परेशानी है। राज्य की सरकारी किसानों के लिए सहकारी छेत्र से हित धारकों के कल्याण के लिए काफी अथक प्रयास कर रही है। विभाग इस समय KCC रखने वाले किसानों हेतु ब्याज मुक्त अल्पकालिक कृषि ऋण प्रदान की प्रकिया में है।

आर्थिक स्थिति से कमोजर यूपी के किसानों के लिए यह खुश खबरी है। इन किसानों को काफी जल्द सहकारी बैंकों के माध्यम से ब्याज मुक्त ऋण मिलने वाला है। बिहार सरकार के द्वारा यह मंगलवार को कहा गया है कि किसानों को अब ब्याज मुक्त लोन दिया जाएगा। यह अल्पकालिक कृषि ऋण दिया जाएगा।

इसके साथ प्रदेश सरकार के द्वारा 300 ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों हेतु सेवाएं प्रदान करवाई जाएगी। राज्य सरकार के द्वारा सीएससी सामान्य सेवा केंद्र विकसित करने का फैंसला लिया गया है।

Leave a Comment