MP New today : पहले ही प्रयास में बना बस कंडेक्टर का बेटा एमपीपीएससी परीक्षा में सहायक संचालक

MP New today : पहले ही प्रयास में बना बस कंडेक्टर का बेटा एमपीपीएससी परीक्षा में सहायक संचालक , दलोदा जिले के गांव भिवगढ़ निवासी तेज सिंह पिता भवर सिंह राठौड़ ने एमपीपीएससी 2019 की परीक्षा में पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की है। बता दे कि वह एक बस कंडेक्टर के बेटे है, तेज सिंह का सपना शुरू से ही प्रशासनिक अधिकारी बनने का था और इस सफलता को हासिल करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है।

2019 से लेकर 2023 तक विद्यालय एवं कोचिंग संस्थानों में पड़कर अपना जीवन खर्च चलाया ही इसके साथ ही उन्होंने अंग्रेजी माध्यम से अपनी तैयारियां जारी रखी साधनों की कमी के कारण भी खुद ही सारे नोट्स तैयार किया तेज सिंह का सफर बड़े दुखों से भरा हुआ रहा परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए तेजस्वी ने बचपन में ही ठान लिया था कि वह एक सरकारी अधिकारी बनेंगे तेज सिंह इंटरव्यू में कहा कि गत वर्ष 2019 में मेरे पिताजी भंवर सिंह राठौड़ को हार्ट अटैक आया फिर कोविद की समस्या हुई परिवार में अंकल को ब्लड कैंसर हुआ ऐसे में अस्पतालों के चक्कर लगाने पड़े लेकिन तमाम कठिनाइयों के बाद भी लक्ष्य से नहीं भटके।

read more : Mp Breaking: मध्य प्रदेश की आज की ताजा बड़ी खबरें जाने एक नजर में

इन्हीं कठिन परेशानियां के बावजूद उन्होंने एमपीएससी परीक्षा में पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की है जो परिवार के लिए बहुत ही गोरांवित है।

इसके इसके अलावा तेज सिंह राठौड़ ने इंटरव्यू में कहा कि मुझे गीता में अटूट भरोसा है उसमें लिखा कि कम करो फल की चिंता नहीं तो अटूट भरोसा था कि एक दिन सपना पूरा होगा और सफलता अवश्य मिलेगी। आपको बता दे की भिवगढ़ गांव के वह पहले अधिकारी बने हैं गांव के कई वरिष्ठ लोगों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया।

तेज सिंह राठौड़ ने मुख्य परीक्षा में 831 एवं साक्षात्कार में 121 अंक हासिल किए हैं। परीक्षा में सफलता हासिल की और स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक संचालक पद पर पदोन्नति हुई, वही डीससपी में प्रतीक्षा सूची में है

MP New today : पहले ही प्रयास में बना बस कंडेक्टर का बेटा एमपीपीएससी परीक्षा में सहायक संचालक

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको कंडेक्टर का बेटा एमपीपीएससी परीक्षा में सहायक संचालक  के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइट rajasthanbreaking.in  की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

 

Leave a Comment