Mandi Bhav: काजू और बादाम केवल 40 से 50 रुपए किलो बिक रहे, यहां से खरीदे कम दामों में

Mandi Bhav:- काजू और बादाम केवल 40 से 50 रुपए किलो बिक रहे, यहां से खरीदे कम दामों में, हर किसी की सेहत के लिए काजू और बादाम बहोत जरूरी माने जाते है। यह काफी ज्यादा पौष्टिक होते है। इसके सेवन से काफी प्रकार की आने वाली बीमारियों से निजात मिल सकती है। अगर नियमित मात्रा में सेवन किया जाए तो शरीर के लिए यह काफी हेल्दी है। बादाम के सेवन से दिमाग काफी तंदुरुस्त रहता है। भारत की इस जगह आपको सबसे सस्ते ड्राई फ्रूट्स मिलेंगे।

काजू बादाम सेहत के लिए लाभकारी

आपको बता दे कि दोस्तो अगर नियमित रूप से काजू बादाम का सेवन किया जाए तो यह सेहत को काफी लाभ मिलता है। ड्राई फ्रूट के सेवन से दिमाग तथा आंखे व कई शारीरिक समस्या खत्म हो जाती है। या किसी भी प्रकार का पकवान बनाने के लिए ड्राई फ्रूट की काफी अधिक जरूरत पड़ती है। सेहत को ड्राई फ्रूट से काफी तंदुरस्ती मिलती है।

Read More: स्वर्ग से उतरी हुई कोकिल कंठी अप्सरा लगती है चंपक चाचा की वाइफ, सादगी और हॉटनेस के आगे ऐश्वर्या रॉय फ़ैल, देखें तस्वीरें

ड्राई फ्रूट की काफी अधिक डिमांड रहती है। हर नागरिक के द्वारा यह जरूरी है। लेकिन अगर आम मार्केट में जाकर खरीद की जाए तो यह काफी महंगे मिलते हैं। हर कोई इसकी खरीद प्रतिदिन के अनुसार नहीं कर सकता। लेकिन क्या आपको पता है की देश की कई जगह में ऐसी मंडिया लगती है। जहां पर काजू और बादाम सिर्फ 40 से 50 रुपए किलो मिल जाए।

काजू बादाम मिलते है यहां सस्ते

बता दे कि हर किसी की कोशिश रहती है की वह अपने लिए ड्राई फ्रूट खरीदे। क्योंकि इनके सेवन से यादस्त काफी रहती है। यह जानेंगे की सबसे सस्ते ड्राई फ्रूट कहा मिलते हैं। आम आदमी के लिए ड्राई फ्रूट की खरीद करना काफी मुश्किल होता है। क्या आपको यह जानकारी है की झारखंड के जामताड़ा में ड्राई फ्रूट काफी सस्ते दामों में मिलते हैं। यहां आपको ड्राई फ्रूट लगभग 30 रुपए से 50 रुपए प्रति किलो के अनुसार मिलते हैं। जमताड़ा के गांव नाला गांव में इनकी खेती की जाती है । यह पर करीब 50 एकड़ जमीन की खेती करते हैं। यह प्रोसेंग प्लांट नही है, तथा इसके अतिरिक्त अगर आप दिल्ली में रहते हैं या दिल्ली से खरीदा चाहते हैं।

Leave a Comment