LPG Gas Cylinder:एलपीजी गैस सिलेंडर वालो को मिली बड़ी राहत , नए साल से पहले हुआ सस्ता

LPG Gas Cylinder :एलपीजी गैस सिलेंडर वालो को मिली बड़ी राहत , नए साल से पहले हुआ सस्ता ,सरकार दे रही उपभोक्ता को बड़ी खुशखबरी  एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती करके उपभोक्ताओं को क्रिसमस और नए साल का प्री गिफ्ट दिया है सरकार दे रही मध्य वर्गी परिवार को lpg सिलेंडर सस्ते में नए साल से पहले ही मिली सरकार की तरफ से बड़ी खुशखबरी लेकिन जिस हिसाब से लगातार पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के अलावा एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में इजाफा हो रहा है उसको देखकर हर कोई व्यक्ति परेशान है।

अब नए साल से पहले गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम ने गरीब और मध्यवर्गीय परिवार के कुछ लोगों ने एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती हुई कीमतों को देखकर इसका रसोई में इस्तेमाल करना ही बंद कर दिया है।

जानकारी के अनुसार लेकिन अब एलपीजी सिलेंडर को लेकर बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है, जिसके अनुसार बताया जा रहा है कि साल के अंतिम महीने में केंद्र सरकार ने इसकी कीमतों में कमी की है।

read more : Today mandi bhav : मध्यप्रदेश में किसानो कि चमकी किस्मत, सरकार द्वारा गेहू के भाव में की 500 रु की समर्थन मूल्य पर बढ़ोतरी

सरकार दे रही नए साल से पहले उपभोक्ता को बड़ी खुशखबरी नए साल से पहले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। सिलेंडर 39.50 रुपए सस्ता हुआ है।

जानकारी के अनुसार 22 दिसंबर को जारी हुए रेट के अनुसार दिल्ली से लेकर पटना तक में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है।

LPG Gas Cylinder: एलपीजी गैस सिलेंडर वालो को मिली बड़ी राहत , नए साल से पहले हुआ सस्ता

LPG Gas Cylinder
sourcess by social media

गैस सिलेंडर की कीमत में गिरावट देखने से बहुत सारे लोगों को लग रहा होगा कि यह कीमत घरेलू गैस सिलेंडर को लेकर हुई है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) की कीमतों में कमी की गई है।

गैस सिलेंडर कीमतों में कई दिनों से उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे हे जहां पहले दिल्ली के अंदर 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 1796.50 रुपए का मिल रहा था वह अब आपको वह 1757 रुपए का मिलेगा।

घरेलु गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई उतार चढ़ाव नहीं हुए मुंबई के अंदर भी कीमतों में बदलाव देखने को मिला था मुंबई में जहां पहले इसकी कीमत 1749 की थी अब घटकर 1710 रुपए हो चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में सरकार की तरफ से कोई बदलाव नहीं है किया गया है। लास्ट बदलाव सरकार ने 30 अगस्त 2023 को किया था जिसके तहत ₹200 की कमी की गई थी।

बात करे पेट्रोल डीज़ल की तो इनकी कीमतों में भी उतार चढ़ाव दिखने को मिलर हे तो दूसरी ओर देखा जाए तो पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार स्थिर बनी हुई है।

LPG Gas Cylinder: एलपीजी गैस सिलेंडर वालो को मिली बड़ी राहत , नए साल से पहले हुआ सस्ता

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों   के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइटrajasthanbreaking.in  की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

Leave a Comment