LIC’s Jeevan Umang Plan: एलआईसी में केवल 54 रुपए करें जमा और हर साल पाए इतना लाभ, पढ़े पूरी खबर

LIC’s Jeevan Umang Plan:- एलआईसी में केवल 54 रुपए करें जमा और हर साल पाए इतना लाभ, पढ़े पूरी खबर, LIC एक सरकारी बीमा पॉलिसी है। देश के अधिकांश लोगों के द्वारा LIC कंपनी पर विश्वास किया जाता है। काफी लोगों की भरोसेमंद कंपनी है। काफी अधिक लोगों के द्वारा एलआईसी बीमा पॉलिसी में निवेश किया जाता है।

क्या है LIC की जीवन उमंग प्लान?

आपको बता दे कि एलआईसी के जीवन उमंग प्लान एक लाइफ इंशोरेंस प्लान है। यह इनकम के साथ परिवार को सुरक्षा का वादा भी करता है। इसकी प्रीमियम अवधि समाप्त होने के बाद मैच्योयारटी तक लाभ दिया जाता है। काफी लोगों के द्वारा इस प्लान में निवेश किया जाता है।

Read More: Jackfruit Cultivation: कटहल की खेती से किसानों को होगा लाखों का मुनाफा, कम खर्चे में डबल कमाई, जाने खेती की सम्पूर्ण जानकारी

हर साल मिलेगा 48,000 रुपए का लाभ 55 रुपए करने होंगे जमा

अगर कोई 25 वर्ष की आयु से एलआईसी को जीवन उमंग बीमा पॉलिसी 6 लाख़ से ज्यादा का एश्योर्ड के साथ 30 साल की अवधि का बताया जाता है। इसमें हर महीने 1638 रुपए जमा करना हर दिन 54.6 रुपए जमा करने होते हैं। 55 साल की उम्र में पेमेंट टर्म खत्म हो जाता है। इसके बाद हर साल 48,000 रुपए का लाभ मेच्योरिटी तक दिए जाएंगे। यह मैच्योरिटी सम एश्योर्ड तथा बोनस को मिलाकर 28 लाख रुपए कुल की सहायता की राशि बीमा धारक को मिलती है। यह मैच्योरटी 100 आयु के धांसू प्लान के साथ 54 रुपए जमा करने पर सालाना इतने का लाभ मिलता है।

डेथ बेनिफिट शामिल

इस प्लान में डेथ बेनिफ्ट भी शामिल है। अगर किसी कारण से बीमा धारक की मृत्यु हो जाती है। तो उसके नोमिन को भुगतान किया जाता है।

Leave a Comment