Ladli Bahana Yojana: सरकार की और से लाड़ली बहनो को मिलेगा जबरदस्त तोहफा, अगले महीने की राशि आएगी इतने रूपये, पढ़े पूरी खबर

Ladli Bahana Yojana:- सरकार की और से लाड़ली बहनो को मिलेगा जबरदस्त तोहफा, अगले महीने की राशि आएगी इतने रूपये, पढ़े पूरी खबर, आपको बता दे की अभी-अभी फ़िलहाल में मध्यप्रदेश का बजट सत्र ख़त्म हुआ है और लाड़ली बहना योजना का नवीनतम अपडेट सुनने में आ रहा है। की आने वाली 10वीं किस्त में वृद्धि हो सकती है। ऐसे कयास लगाए जा रहे है की अब अगली क़िस्त 1500 रूपये आ सकती है। बता दे की मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को प्रदान की गई 1250 रुपये की राशि भी एक आर्थिक स्थिति को मजबूत करती है।

अगली क़िस्त में हो सकती है बढ़ोतरी

आपको बता दे की मध्य प्रदेश सरकार की घोषणा के मुताबिक, महिला बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए 9438 करोड़ रुपये का बजट प्रदान किया गया है। ऐसे में सरकार कुछ नया कर सकती है या इस बजट के तहत, लाडली बहना योजना की आने वाली दसवीं किस्त में बढ़ोतरी हो सकती है।

1250 से 1500 रुपये होगी क़िस्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अब महिलाओं को प्रत्येक किस्त में 1250 रुपये की बजाय पूरे 1500 रुपये मिल सकते है इसके साथ ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त आने की भी जल्दी ही उम्मीद की जा रही है। अब देखना होगा की क्या सही में बढ़ोतरी होती है लाड़ली बहना योजना की क़िस्त में।

आप सभी जानते ही होंगे की मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना एक सरकारी योजना है जो कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई है। इस योजना के अंतर्गत महिलाओ को हर महीने अभी 1250 रूपये मिलते है। अभी कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार बता दे तो ऐसा लग रहा है की अब 10 वी क़िस्त 1500 रूपये आ सकती है।

Leave a Comment