Ladali Behna Yojana: नए मुख्यमंत्री ने कहा लाडली बहनो को मिलेगा 5 साल तक इन योजना का लाभ न्यू अपडेट

Ladali Behna Yojana: नए मुख्यमंत्री ने कहा लाडली बहनो को मिलेगा 5 साल तक इन योजना का लाभ जाने  न्यू अपडेट ,वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाडली बहनो के लिए कई प्रकार की योजना निकली मध्यप्रदेश की सभी लाडली बहनो को आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी सरकार द्वारा गरीब परिवार के लिए कई लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं निर्देशित की जाती है और साथ ही नई नई परियोजनाओं पर भी अमल लगातार निरंतर रूप से किया जा रहा है। कई लाभकारी योजना के अंतर्गत सबसे अत्यधिक मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। अतः इन योजनाओं में से लाडली बहना योजना सबसे महत्पूर्ण भूमिका निभा रही है। यहां पर हम आपके लिए लाडली बहना योजना से जुड़ी नई खबर लेकर आए है, जिसे जानना आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

आप सब को बता दे मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जी ने कहा हे शिवराज सिंह चौहान दुवारा चलाई गई योजना को बंद नहीं किया जायगा उसमे कुछ परिवर्तन किये जायगे जैसा कि हम सभी को ज्ञात हैं कि mp में शिवराज सिंह चौहान ने इस्तीफा देते हुए अपने मुख्यमंत्री का पद उज्जैन विधानसभा के विधायक डॉक्टर मोहन सिंह यादव को सौप दिया है। ऐसे में शिवराज द्वारा शुरू की गई कई योजना को लेकर आम जनता के मन में सवाल उत्पन्न हो रहे थे।

तो हम आपको बता दे कि इसी पर मोहन यादव ने हाल ही में ऐलान किया पांडुरंगा जिले में हुए कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की जनता को विश्वास देते हुएकहा में इन योजनाओ को अमल करने पर अपनी बात कही है। अब उन्होंने आश्वासन दिया किन किन लाभकारी योजनाओ के बारे में दिया है इसकी सम्पूर्ण जानकारी आपको इस लेख में मिलने वाली है। ऐसे में लेख को पढ़ना जारी रखे।

Ladali Behna Yojana: नए मुख्यमंत्री ने कहा लाडली बहनो को मिलेगा 5 साल तक इन योजना का लाभ न्यू अपडेट

Ladali Behna Yojana
sourcess by social media

लाडली बहना योजना न्यूज़ Ladli Behna Yojana News

लाडली बहनो के लिए नए जानकारी हाल ही में मध्यप्रदेश समेत इन 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव का आरंभ हो गया है। जिसमे मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार भारी बहुमतों के साथ विजई हुई। बता दे राज्य के मुखमंत्री दुवारा चुनाव से पहले कई प्रकार की योजना का एलान कर्रा था लाडली बहना योजना, लाडली बहना आवास योजना को अमल किया। वही इन योजनाओं के अलावा शिवराज सिंह जी ने अन्य योजनाओं को भी चुनाव में जितने के बाद अमल करने की बात कही थी।

परंतु बीजेपी सरकार के आ जाने के बाद मुख्यमंत्री का पद शिवराज जी को न देते हुए एक नए चेहरे मोहन यादव को सौंपा गया। जिनके आ जाने के बाद घोषित की गई योजनाओ को लेकर कई सवाल पैदा हो रहे है

read more : Covid News Update: नए साल में कोरोना ने दी दस्तक , सामने आये 6 मरीजों के केश

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री जी डॉ. मोहन यादव ने हाल ही में प्रदेश के पांडुरंगा जिले में हुए कार्यक्रम के दौरान प्रदेश की आम जनता को योजना को लेकर विश्वास दिलाया है। जिनमे cm मोहन यादव ने अपनी घोषित में कहा की गई योजनाओ का लाभ देने पर बात कही है। आपको बता दे कि मोहन यादव ने लाडली बहना के अलावा कई योजनाओं को अमल करने पर बात की है। जिनका लाभ आने वाले नए साल से दिए जाने की घोषणा जारी हुई है। अब कौन कौन सी योजनाओ को जनता तक पहुंचाया जाएगा इसकी जानकारी आपकी यहां मिलने वाली है।

क्या इन वादों को पूरा किया जायेगा

मध्य प्रदेश के गरीब परिवारों के लिए मोहन यादव द्वारा कई बड़ी-बड़ी घोषणाएं की गई है। आपको बता दे कि BJP द्वारा जारी किए गए विचार पत्र के वादों को डॉक्टर मोहन यादव ने पूरा करने को लेकर आश्वासन प्रदान किया गया है। मोहन यादव द्वारा नीचे दी गई योजनाओ को अमल किया जायेगा।

  • संकल्प पत्र के मुताबिक वर्ष 2024 से प्रदेश के गरीबों को 5 साल तक मुफ्त राशन दिया जायेगा।
  • किसानों से 3100 रूपए धान तथा 2700 रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से समर्थन मूल्य पर खरीदी
  • उजवाला योजना तथा बहना के अंतर्गत लाभार्थी महिलाओ को 450 रूपए में रसोई गैस दी जाएगी।
  • मुख्यमंत्री जन आवास योजना प्रारंभ की जायेगी, ताकि मध्यप्रदेश का कोई भी गरीब परिवार बेघर न हो। इसके साथ ही लाडली बहनों को भी पक्के मकान की व्यवस्था की जायेगी।
  • प्रदेश के प्रत्येक परिवार में से किसी एक सदस्य को रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए जायेंगे।
  • गरीब परिवार के सभी छात्रों को 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा।
    सरकारी स्कूल में मिड-डे मील के साथ मिलेगा पौष्टिक नाश्ता
  • IIT और AIIMS के तर्ज पर मध्य प्रदेश इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और मध्य प्रदेश इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस खोले जायेंगे।
  • 13 सांस्कृतिक लोकों का होगा भव्य निर्माण।
  • 6 नए एक्सप्रेस वे का निर्माण- विध्य एक्सप्रेस वे, नर्मदा, अटल प्रगति, मालवा जिमाइ, बुंदेलखंड एवं मध्य भारत विकास पथ।
  • 15 लाख ग्रामीण महिलाओ को कौशल प्रशिक्षण देकर लखपति बनाया जायेगा।
    जन्ततीय समुदाय के सशक्तिकरण हेतु 3 लाख करोड़ का निवेश किया जायेगा।
  • 80 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकरण के साथ वंदे मेट्रो, वंदे भारत स्लीपर ट्रेन और रीवा, सिंगरौली और शहडोल में बनेंगे हवाई अड्डे।
  • एसटी ब्लॉक में एकलव्य विद्यालय और एसटी बहुल जिलों मेडिकल कॉलेज खुलेंगे।
    तेंदूपत्ता संग्रहण दर को बढ़ाकर 4 हजार प्रति बौरा किया जायेगा।
  • 20 हजार करोड़ रुपए के निवेश से स्वास्थ्य व्यवस्था को उच्च स्तर पर ले जाया जाएगा। वही हॉस्पिटल और आईसीयू में विस्तरो की संख्या दोगुनी होगी।

लाडली बहनो को होगी बल्ले बल्ले MP के वर्तमान नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा पांडुरंग जिले में की गई घोषणा के अंतर्गत शिवराज की सभी घोषित योजनाओ को आर वाले नए साल में ही लागू किया जाएगा। यहां पर हमने संकल्प पत्र में की गई सभी घोषित योजनाओ को जानकारी मौजुद की गई है ऐसे में यह लेख काफी महत्वपूर्ण है। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी तो यह अपने प्रियजनों को साथ सांझा करे ताकि उन्हें भी आने वाले नए साल में नई योजना के बारे में जानकारी मिल सके

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको लाडली बहनो के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइट rajasthanbreaking.in  की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

Leave a Comment