Kisan News: डिप्टी स्पीकर ने ओलावृष्टि से नुकसान हुई फसलों की गिरदावरी के लिए किये आदेश जारी

Kisan News: डिप्टी स्पीकर ने ओलावृष्टि से नुकसान हुई फसलों की गिरदावरी के लिए किये आदेश जारी। हरियाणा प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि से नुकसान के लिए प्रदेश के डिप्टी स्पीकर रणवीर गंगवा राजस्व विभाग के अधिकारियों को फसल के आकलन के लिए विशेष गिरदावरी का करने के लिए आदेश जारी किया है। मौसम में हुए बदलाव और बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में फसलों में नुकसान देखने को मिला है। इसके लिए हरियाणा प्रदेश के डिप्टी स्पीकर राणवीर गंगवा ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को फसल आकलन के लिए विशेष गिरदावरी करने के आदेश दिए हैं। ताकि फसलों के नुकसान की भरपाई की जा सके रणबीर गंगवा ने डीसी उत्तम सिंह को सभी पटवारी की ड्यूटी लगाने को कहां है साथ ही उन्होंने कहा कि यह कार्य 5 मार्च तक पूरा हो जाएगा।

Read More: Oppo A78 5G Smartphone: 5G दुनिया में आग लगाने आया Oppo का शानदार स्मार्टफोन, तगड़ी फोटो क्वालिटी के साथ देखे कीमत और फीचर्स

राजस्व विभाग ने की रिपोर्ट जारी

आपको बता दे कि राजस्व विभाग ने रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि प्रदेश के लगभग 26 गांव में ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि से गेहूं और सरसों की फसल मैं हुए नुकसान के चलते मात्रश्याम, पायल, मिंगनी खेड़ा, तलवंडी राणा, सयाहडवा और तलवंडी रुक की किसान लघु सचिवालय पर पहुंचे थे। किसान अपनी फसल के पौधों को भी राजस्व अधिकारियों को दिखाने के लिए पहुंचे थे।

राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश

फसलों में हुई नुकसान की भरपाई के लिए डीसी उत्तम सिंह को राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं। जल्द से जल्द फसल में हुए नुकसान के आकलन किया जाए जिससे फसल में हुए नुकसान की भरपाई की जा सके। साथी उन्होंने कहा कि किसानों को नुकसान न होने देगें।

दिलबाग सिंह हुड्डा लूदास भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव ने कहा कि सरसों और गेहूं की फसल में जिले के 25 से अधिक गांव में ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है। साथी उन्होंने कहा कि सरसों की अदिति फसल में सबसे ज्यादा नुकसान देखने को मिला है।

Leave a Comment