Holidays Declared: केंद्र सरकार ने अवकाश के साथ दी सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ी खुशखबरी , महगाई भत्ते में होगी बढ़ोतरी

Holidays Declared: केंद्र सरकार ने अवकाश के साथ दी सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ी खुशखबरी , महगाई भत्ते में होगी बढ़ोतरी , केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी कर्मचारियों को मिलगा इतने दिन का अवकाश आप भी सरकारी कर्मचारी तो आपके भी होगा इतने दिन दफ्तर बंद अगर आप लोग सरकारी कर्मचारी (Government employee) हैं तो आप लोगों के लिए सरकार की तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

जानकारी के अनुसार सरकार ने 2024 के छुटियो की कर दी घोषणा दरअसल, केन्द्र सरकार द्वारा 2024 में सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी का कैलेंडर (holiday calendar 2024) जारी कर दिया है।

सरकारी कर्मचारियों की होगी बल्ले बल्ले 2024 में मिलगे सरकार की तरफ से इतने का अवकाश केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों (central employees) को 14 कंपलसरी छुट्टियों (compulsory holidays) के साथ 12 ऑप्शनल छुट्टियों (optional holidays) भी प्रोवाइड की है।

read more : Ladli Bahna Yojna: 8 दिन बाद मुख्यमंत्री जी देंगे लाडली बहनो को नए साल पर 3 बड़े उपहार

केंद्र सरकार ने किया ऐलान अब छुटियो को लेकर किसी भी प्रकार का बदलाव
नहीं होगा दिल्ली और नई दिल्ली में कार्यरत सेंट्रल गवर्नमेंट कर्मचारीयों के लिए सरकार की तरफ से छुट्टियां निर्धारित कर दी गई है। जो मुस्लिम पर्व हैं उनकी छुट्टियों की तारीख में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

सरकार ने की घोषणा अब इन सब दिनों रहेगी सरकार की तरफ से छुटिया जितने भी महत्वपूर्ण पर्व और महान लोगों की जन्म तिथियां हैं उन पर केंद्र सरकार की तरफ से सरकारी कर्मचारियों को छुट्टी देने का ऐलान (announcement of holiday) किया गया है।

कंपलसरी छुट्टियों अनिवार्य है/Compulsory holidays are mandatory

Holidays Declared
sourcess by social media

Holidays Declared: केंद्र सरकार ने अवकाश के साथ दी सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ी खुशखबरी , महगाई भत्ते में होगी बढ़ोतरी

केंद्र सरकार दुवरा सरकारी कर्मचारियों को इन दिनों भी मिलगे छुटिया सबसे पहले बात करते हैं कंपलसरी छुट्टियों की तो इसमें स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, क्रिसमस डे, बुद्ध पूर्णिमा, गुरु नानक जयंती, मोहर्रम, दिवाली, गुड फ्राइडे, पैगंबर मोहम्मद का जन्मदिन जैसी छुट्टियां शामिल है।

ऑप्शनल छुट्टियों/ optional holidays

हिन्दू पूर्व फेस्टिवल पर भी मिलेगी सरकारी कर्मचारियों अवकाश इसके अलावा सरकार की तरफ से दी जाने वाली 12 ऑप्शनल छुट्टियों की बात करें तो उसमें रामनवमी, होली, मकर संक्रांति रथ उत्सव, पोंगल, ओणम, छठ पूजा शामिल है।

Holidays Declared: केंद्र सरकार ने अवकाश के साथ दी सरकारी कर्मचारियों को एक और बड़ी खुशखबरी , महगाई भत्ते में होगी बढ़ोतरी

सरकारी कर्मचारियों के भत्ते में बढ़ोतरी करने की घोषणा इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को नए साल के अवसर पर केंद्र सरकार की तरफ से और भी बहुत बड़ी खुशखबरी देखने को मिल सकती है। यह खुशखबरी उनके महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी (Increase in dearness allowance) को लेकर हो सकती है।

जानकारी के अनुसार हालांकि, सरकार की तरफ से अभी तक इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बहुत जल्द केंद्र सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी करने वाली है।

Disclaimer: आज की इस पोस्ट में हम आपको सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी के बारे में बता रहे है जो कि हमने सोशल मीडिया के माध्यम से एकत्रित की है. अगर इसमें कोई आपत्ति हो तो हमारी वेबसाइट rajasthanbreaking.in  की कोई जवाबदारी नहीं होगी. अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें और फीडबैक भी दें.

Leave a Comment