Farmers Will Get Jamabandi Online: किसानों को अब नहीं होना पड़ेगा तहसील पटवारियों के चक्कर में परेशान, अब जमाबंदी मिलेंगी ऑनलाइन

Farmers Will Get Jamabandi Online:- हरियाणा के किसानों को सरकार की तरफ से सुसान की दिशा में एक और बड़ी सुविधा दी गई है। हरियाणा के किसानों को अपनी जमाबंदी दिया फर्ज निकालने के लिए अब तहसील में पटवारी के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं रहेगी। क्योंकि अब हरियाणा के किसानों को ऑनलाइन जमाबंदी की सुविधा मिलेगी।

किसानों को ऑनलाइन मिलेगी जमाबंदी

आपको बता दे कि हरियाणा सरकार ने किसानों की तरफ एक अहम् कदम उठाया है। पुराने सिस्टम के मुताबिक किसानों को अपनी जमीन की जमाबंदी या फर्द लेने के लिए तहसील में पटवारी के काफी चक्कर लगाने पड़ते थे। काफी मशक्कत करने के बाद जमाबंदी किसानों को प्राप्त नहीं होती थी। लेकिन अब किसानों को बड़ी आसानी से ऑनलाइन तरीके से जमाबंदी प्राप्त हो जाएगी।

Read More: Kota Mandi News 20 February 2024: धान, धनिया, गेहूं तेज जाने सरसों, उड़द, आज अनाज के ताजा रेट, देखें खबर

जमाबंदी पाने के लिए इस पोर्टल पर विजिट करे

बता दे कि इसका खुलासा करते हुए जिला उपयुक्त झज्जर कैप्टन शक्ति सिंह ने यह बताया है, कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर अधिकतम शासन में सरकार के न्यूनतम सिद्धांत पर चलते हुए सिस्टम को ऑनलाइन किया है। ऑनलाइन सिस्टम से किसानों को काफी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

अब किसानों को ऑनलाइन तरीके से अपनी जमाबंदी प्राप्त हो जाएगी। किसी भी प्रकार के साइन व वेरीफाई करवाने के लिए पटवारी तथा तहसील में नहीं जाना पड़ेगा। ऑनलाइन जमाबंदी प्राप्त करने के लिए jamabandi.nic.in इस पोर्टल से डिजिटल हस्ताक्षरित की जमाबंदी किस प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Comment